टेलिकॉम क्षेत्र में तीन सौ करोड़ निवेश करेगी जीपीएक्स कंपनी

 04 Feb 2018  952
 
मुंबई, (३ फरवरी 2018)- न्यूयॉर्क टेलिकॉम क्षेत्र की जीपीएक्स कंपनी मुंबई में तीन सौ करोड़ रूपयों का निवेश करेगी. जीपीएक्स कंपनी के अध्यक्ष तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकोलस टॉन्जी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को यह जानकारी दी. श्री. टॉन्जी ने आज वर्षा निवास स्थान पार मुख्यमंत्री से मिलकर डेटा सेंटर की तकनिकी और इंटरनेट सर्वर के बारे में जानकारी दी.
 
 
जीपीएक्स कंपनी ने अंधेरी में अत्याधुनिक डेटा सेंटर निर्माण किया हैं. कंपनी की ओर से इस सेंटर में 140 करोड़ रूपयों का निवेश किया गया है. यहां पर गूगल, ॲमेझॉन, फेसबूक, नेटफ्लिक्स, फेडेक्स, वेरिझॉन आदि आंतरराष्ट्रीय टेलिकॉम क्षेत्र के कंपनियों द्वारा सर्वर्स स्थापित किए गए हैं.
 
 
यह कंपनी मुंबई में सूचना तकनिकी क्षेत्र में फिर से तीन सौ करोड़ रूपयों का निवेश करेगी. एक माह के अंदर इसका शुभारंभ किया जाएगा.
 
 
इस सुविधा से इंटरनेट सेवा लेनेवाले सोशल मीडिया, विविध कंपनियों के डेटा सेंटर को हाय स्पीड और सस्ते दरों में सेवा उपलब्ध होगी. मुख्यमंत्री फडणवीस  ने इस नए डेटा सेंटर की निर्मिती को शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर जीपीएक्स कंपनी के व्यवस्थापकीय संचालक मनोज पॉल उपस्थित थे.