पोईसर नदी प्रकल्प में बह रही है भ्रष्टाचार की गंगा (सीरीज एक), ठेकेदार और जनप्रतिनिधी मिलकर सरकार को लगा रहे हैं करोड़ों का चूना

 06 Apr 2021  1386

मुंबई, - मुंबई में बीएमसी और जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत के कारण चौतरफा भ्रष्टाचार फैला हुआ हैं। हर रोज हमारे सामने भ्रष्टाचार को लेकर नए-नए खुलासे होते रहते है, इसी कड़ी में पोईसर नदी योजना (प्रकल्प) में एक बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है, जिसमें खुद बीएमसी के अधिकारियों समेत यहां के जनप्रतिनिधी और ठेकेदार शामिल हैं। विश्वनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पोईसर नदी योजना (प्रकल्प) में यहां रहनेवालों लोगों को दूसरी जगह शिफ्टिंग के आदेश देने के बावजूद फिर से उसी जगह पर अवैध निर्माण करके गरीबों समेत सरकार को ठगने का कार्य जोरों पर धड़ल्ले से चल रहा हैं, जिसके कारण यहां के लोगों ने इस पूरे पोईसर नदी योजना (प्रकल्प) में चल रहे भ्रष्टाचार में उच्चस्तरीय जांच की मांग किया हैं। गौरतलब है कि बीएमसी समेत जनप्रतिनिधिय़ों की मिलीभगत के कारण पोईसर नदी प्रकल्प में करोड़ों के भ्रष्टाचार को अंजाम देने और बिल्ड़रों को फायदा पहुंचाने के मकसद से बीएमसी के डिवेलपमेंट प्लान मे तीन बार छेड़छाड करके बदलाव लाया गया हैं।

बता दें कि बीएमसी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के मिलीभगत के कारण मुंबई में भ्रष्टाचार की सीमा चरम पर है। इसके तहत मुंबई में चौतरफा भूमाफियाओं, वाटरमाफियाओं समेत हर क्षेत्र में भ्रष्टाचारियों का राज फैला हुआ है, जिसके तहत मुंबई में चल रहे चौतरफा भ्रष्टाचार का खुलासा हमारे माध्यम से हम आगे भी सीरीज के तौर पर करते रहेंगे।

अनिता शुक्ला