यूएस ओपन के सेमीफाइनल में बोपन्ना के सामने होंगे दिग्गज पेस

 19 Sep 2015  1187
भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और अनुभवी लिएंडर पेस अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ वर्ष के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे।
 
पेस और मार्टिना हिंगिस की चौथी वरीय जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप और होरिया टेकाऊ की जोड़ी से भिड़ना था लेकिन रोमानियाई जोड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकी जिसकी वजह से पेस और हिंगिस वॉकओवर के जरिए आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश कर गए।
 
वहीं, बोपन्ना और चीनी ताइपे की युंग-जान चान ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की सु-वेई सीह और फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन की जोड़ी को 7-6, 5-7, 13-11 से पराजित किया। यह मुकाबला एक घंटा और 50 मिनट चला। बोपन्ना पुरुष वर्ग की युगल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में भी पहुंच गए हैं।
 
बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया ने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कनाडा के डेनियल नेस्टर और फ्रांस के एडुवार्ड रोजर-वेस्लीन की जोड़ी को 6-7, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। यह मुकाबला दो घंटे तक चला। बोपन्ना और मर्जिया की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने छह एस लगाए जबकि नौवीं वरीयता प्राप्त उनकी प्रतिद्वंद्वी जोड़ी तीन ही एस लगा सकी। भारत और रोमानियाई जोड़ी का क्वार्टरफाइनल में सामना ब्रिटेन के डोमिनिक इंगलोट और स्वीडन के रोबर्ट लिंड्स्टेट से होगा।